सूरत कोचिंग सेंटर में लगी आग से 20 की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

सूरत. गुजरात के सूरत स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लगने से 19 छात्रों की मौत हो गई. वहीं 18 लोग घायल हो गए. इस घटना के बाद सख्त कदम उठाते हुए अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने शहर में मौजूद सभी ट्यूशन क्लासेज को बंद करने का आदेश दिया है.

सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स की चौथी मंजिल पर कोचिंग क्लास चल रही थी. कॉम्प्लेक्स में आग लगने पर कई बच्चों ने जान बचाने लिए चौथी मंजिल से छलांग भी लगा दी थी. फिलहाल शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह सामने आ रही है.

जानकारी के मुताबिक सबसे पहले आग बिल्डिंग के नीचे लगे ट्रांसफॉर्मर में लगी. इसके बाद ये आग बैनर में लगकर इमारत में फैलती चली गई. जब आग लगी तब कोचिंग सेन्टर में 40 बच्चे मौजूद थे.

इस हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर कहा कि सीएम विजय रुपाणी ने आग की घटना की जांच के आदेश दिए हैं. सीएम रुपाणी ने घटना में जान गंवाने वाले छात्रों के परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है. पीएम ने कहा कि सूरत में आग की घटना से बेहद व्यथित हूं. मृतकों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. मैंने सरकार और स्थानीय प्रशासन से प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करने के लिए कहा है.

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सूरत हादसे पर दुख संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि हादसे की खबर सुनकर दुख पहुंचा है. पीड़ित परिवारों के प्रति मैं शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं.

%d bloggers like this: