झारखंड-अगर नहीं पहना मास्क तो लगेगा 1 लाख का जुर्माना और हो सकती है 2 साल की जेल

23
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर बनाए गए नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों पर झारखंड सरकार (Jharkhand Government) ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है.

सरकार ने कहा है कि नियमों की अनदेखी करने वाले और मास्क (Mask) नहीं पहनने वाले लोगों को एक लाख रुपये जुर्माना और दो साल की जेल हो सकती है. कोविड 19 (Covid 19) के खिलाफ जंग में अब तक का किसी भी राज्य का सबसे सख्त फैसला है.

दरअसल, झारखंड कैबिनेट ने गुरुवार को ‘संक्रामक रोग अध्यादेश 2020’ पारित कर दिया है. इसमें कहा गया है कि राज्य के भीतर सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले और मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा. इसके साथ ही नए नियम के तहत अगर कोई नियमों का उल्लंघन या मास्क नहीं पहनता है तो उसे 2 साल तक जेल में रहना पड़ सकता है.

इसके अलावा ऐसी खबरें भी आई हैं कि Jharkhand में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते अस्पतालों में अब मरीजों के लिए जगह नहीं है लिहाजा सरकार और सख्ती से कोरोना के नियमों का पालन कराना चाहती है.

झारखंड में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. काेराेना से बुधवार काे राज्य में फिर तीन लाेगाें की माैत हाे गई. वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, झारखंड में कुल मरीजों की संख्या 6458 हो गई है. इसमें से 64 लोगों की इस वायरस से मौत हुई है, जबकि 3024 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं.