कोरोना वायरस की चपेट में लोकसभा सचिवालय के 2 और कर्मचारी

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच कोरोना लोकसभा सचिवालय तक पहुंच गया है. लोकसभा सचिवालय के दो और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. दो में से एक सुरक्षा कर्मचारी है.

इसके साथ ही लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) के संक्रमित कर्मचारियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. इससे पहले एक सफाई कर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला था.

सचिवालय में कार्यरत चतुर्थ वर्ग का एक कर्मचारी सबसे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित मिला और 23 मार्च को बजट सत्र के स्थगित होने के बाद से ही घर में है.

जबकि दूसरा कर्मचारी संसद एनेक्सी इमारत में संपादकीय और अनुवाद सेवा में कार्यरत है. संपादकीय और अनुवाद सेवा का ये कर्मचारी तीन मई के बाद कार्यालय आया था.

हालांकि, लोकसभा सचिवालय के प्रशासन ने कार्य शुरू करने से पहले पूरे परिसर को संक्रमण मुक्त कराया था. किसी भी कर्मचारी को बिना जांच संसद भवन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है और वाहनों को परिसर में प्रवेश करने से पहले संक्रमण मुक्त किया जा रहा है.

बता दें कि संसद भवन (Parliament) के पास ही कई सरकारी इमारतें हैं. इनमें कृषि भवन, शास्त्री भवन, नीति आयोग का दफ्तर है, कई मंत्रालयों और मंत्रियों के कार्यालय हैं, यहां कोविड-19 की वजह से एक या दो दिनों के लिए सील किया गया था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: