पश्चिम बंगाल में कोर्ट तक पहुंचा कोरोना वायरस, 2 जज पाए गए कोरोना पॉजिटिव

कोलकाता . पश्चिम बंगाल में कोरोना पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के बाद न्याय पालिका में भी पांव पसारने लगा है. कोलकाता की एक अदालत के दो जज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अलीपुर न्यायालय में सेवारत दो जज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वे किस तरह से आइसोलेट होंगे और उनका इलाज कैसे होगा, इस बारे में परामर्श के लिए कोलकाता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को चिट्ठी लिखी गई है.

खबर है कि लॉकडाउन की वजह से निचली अदालतों में काम वैसे भी लंबित पड़ा हुआ है. अब दो जजों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद जुडिशरी सर्विस एसोसिएशन की ओर से प्रधान न्यायाधीश को चिट्ठी लिखी गई है.

एसोसिएशन के अध्यक्ष मानस कुमार पाल ने शनिवार को बताया कि कलकत्ता हाई कोर्ट की ओर से मिले दिशा-निर्देश के मुताबिक आगे कदम उठाया जाएगा. जो जज कोरोना पॉजिटिव हुए हैं, उनकी चिकित्सा शुरू हो गई है. उनके परिजनों और संपर्क में आए अन्य लोगों को चिन्हित कर एकांतवास (क्वॉरेंटाइन) किया गया है.

मुख्य न्यायाधीश को लिखी अपनी चिट्ठी में जुडिशियरी कमीशन ने यह भी जानना चाहा है कि जजों की अनुपस्थिति में न्यायालय का काम कैसे आगे बढ़ेगा तथा जजों की सुरक्षा और न्यायालय के कार्य से जुड़े लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए क्या कुछ कदम उठाया जा सकता है, इस बारे में हाई कोर्ट के परामर्श का इंतजार किया जा रहा है.

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: