पटना में दो और कोरोना संक्रमितों की मौत

  • सूबे में मिले 231 नए कोरोना संक्रमित मरीज
  • 10,914 हुई संक्रमितों की संख्या, अबतक 80 की हो चुकी है मौत

पटना, 03 जुलाई (हि.स.) . बिहार में कोरोना वायरस का  संक्रमण अब कहर बनकर टूटने लगा है.  राज्य में शुक्रवार को एक बार फिर 231 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है.  इन 231 नए मरीजों के साथ राज्य में कोरोना  से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 10,914 हो गई है. शुक्रवार को पटना के एनएमसीएच में इलाज के दौरान दो और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गयी. इन दो मौतों के साथ बिहार में कोरोना   से मरने वालों की संख्या 80 हो  गई है.    

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को पटना में दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है.  दोनों मरीजों का इलाज एनएमसीएच में चल रहा था. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में कोरोना से अबतक 80 मरीजों  की मौत हो चुकी है.  उधर, एनएमसीएच के नोडल पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार ने बताया कि गायघाट के रहने वाले 55 साल के एक शख्स की इलाज के दौरान मौत हुई है.  दूसरी मौत रक्सौल की रहने वाली 42 साल की एक महिला की हुई है.  वह लकवा से ग्रसित थी.  दोनों को पहले पीएमसीएच में भर्ती किया गया था  जिसके बाद उन्हें एनएमसीएच रेफर कर किया गया था लेकिन इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई. 

 बिहार में जानलेवा कोरोना   काफी तेजी से फैलने लगा है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती  जा रही है. हर दिन सैकड़ों की संख्या में मरीजों का इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी ताजा रिपोर्ट  के मुताबिक बिहार में 231 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,914 हो गई है. शुक्रवार को मिले कुल 231 कोरोना संक्रमितों में राजधानी पटना में ही कुल 48 संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, औरंगाबाद, भागलपुर, पूर्वी चंपारण समेत अन्य जिलों से भी संक्रमितों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अबतक 7,994 कोरोना संक्रमितों ने इस जानलेवा बीमारी को मात दी है और  अपने घर लौट चुके हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव रंजन/विभाकर

Leave a Reply

%d bloggers like this: