यूपीः अमन हत्याकांड के 2 आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक घायल

Meerut Police
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मेरठ, यूपी।

यूपी में मेरठ के जागृति विहार के चर्चित अमन सर्राफ हत्याकांड में बुधवार की देर रात पुलिस ने 2 हत्यारोपितों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया. एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया. जबकि 3 बदमाश फरार हो गए.

पुलिस को मौके से एक बाइक, तमंचा, 5 लाख रुपए की नकदी और चांदी की ज्वैलरी बरामद हुई. बदमाशों ने जागृति विहार सेक्टर-2 निवासी अमन जैन की बदमाशों ने हत्या करके 10 लाख रुपए नकद और आभूषण लूट लिए थे. इसके बाद से ही पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में थे.

इस हत्याकांड के बाद से सपा सहित सभी विपक्षी दलों ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया था. व्यापारी संगठनों में भी हत्याकांड के विरोध में बाजार बंद कराने को लेकर मारपीट हो गई थी. एसओ मेडिकल को भी निलंबित कर दिया गया था.

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि पुलिस मामले की लगातार जांच में जुटी थी. बुधवार की देर रात मेडिकल व नौचंदी पुलिस और एसटीएफ जागृति विहार एक्सटेंशन में चेकिंग कर रही थी. उसी समय दो बाइकों पर सवार बदमाश आए. पुलिस के घेराबंदी करने पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी.

जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया और एक बदमाश को पुलिस ने दबोच लिया. मौका पाकर तीन अन्य बदमाश फरार हो गए. घायल बदमाश की पहचान अनुज शर्मा निवासी कसेरू बक्सर और पकड़े बदमाश की पहचान तरुण ठाकुर निवासी के ब्लाॅक शास्त्रीनगर के रूप में हुई.

एसएसपी ने बताया कि तरुण ज्वेलर अमन का दोस्त है. तरुण ने ही ज्वेलर की दुकान की रेकी करके अपने दोस्त अनुज के साथ मिलकर लूट की साजिश रची थी. इस काम में अनुज ने मुंडाली और भावनपुर के अपने दो साथियों को साथ लिया.

जैसे ही बदमाशों ने शोरूम पर धावा बोला तो घर से बाहर निकले अमन ने तरुण को पहचान लिया. इसके बाद अमन की हत्या कर दी गई. घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुआवजा देने की मांग उठ रही

अमन के पिता सतीश चंद जैन को मुआवजा देने की मांग लगातार उठ रही है. बीजेपी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने मुख्यमंत्री से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग उठाई है.

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप