सीमा पर बीएसएफ के हत्थे चढ़े 19 घुसपैठिए, अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कर रहे थे कोशिश…

कोलकाता, 05 सितम्बर
भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टीम ने अवैध तरीके से घुसपैठ करने वाले 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. गुरुवार दोपहर बीएसएफ की ओर से इस बारे में विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी गई है.

बताया गया है कि बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात इन लोगों को गिरफ्तार किया गया. इन्हें मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना और नादिया जिले के विभिन्न सीमाई क्षेत्रों से गिरफ्तार किया गया।

इनमें बॉर्डर आउटपोस्ट(बीओपी) हकीमपुर, ताराली और अमुडिया से आठ बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया. बीओपी सुंदर से सात बांग्लादेशी नागरिक, बीओपी अशरीदाह के क्षेत्र से तीन और बीओपी मोहनगंज के क्षेत्र से एक बांग्लादेशी नागरिक को तब दबेचा गयी.

जबकि वे अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में आ गए थे। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान सभी अवैध घुसपैठियों ने खुलासा किया कि वे दलालों की मदद से भारत में आए थे.

इन सभी गिरफ्तार व्यक्तियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशनों को सौंप दिया गया है। इस वर्ष अब तक दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के बीएसएफ सैनिकों ने 173 भारतीय और 876 बांग्लादेशी अवैध घुसपैठियों (इन गिरफ्तारियों सहित) को पकड़ा है, जब वे अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: