जोधपुर में 18 नये संक्रमितों के साथ 1160 हुई कोरोना मरीजों संख्या

जोधपुर, 22 मई (हि.स.). विश्वभर में महामारी बन चुका कोरोना संक्रमण का असर कहीं भी थमता नजर नहीं आ रहा है. जोधपुर शहर में शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ. एक साथ 18नए केस सामने आए है. अब इनकी संख्या 1160 हो गई है.

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासनिक चिंता भी बढऩे लगी है. हालांकि अन्य व्यवस्थाओं का बरकरार रखा गया है. प्रवासियों के आने से इनकी संख्या में बराबर इजाफा हो रहा है.

डॉ.एसएन मेडिकल कॉलेज ने जारी रिपोर्ट में 18 नये कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की है. शहर क्षेत्र में 7, कागा कागडी मे 2, नया तालाब में 1, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में 1, आदर्श नगर व झालामण्ड में 1-1 पॉजिटिव सामने आए हैं. कृष्णा नगर भी कोरोना मरीजों से जुड़ गया है. आज यहां एक मरीज मिला. ग्रामीण क्षेत्र में आज 11 पॉजिटिव सामने आए हैं. जोधपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ कर 1160 हो गई है.

जुर्माना राशि बढ़ाई: प्रवासियों के आने पर कोरोना का असर तेजी पकडऩे लगा है. कई ग्रामीण इलाकों में रहने वालों को घरों में ही 14 दिन के रहने की हिदायत दी जा चुकी है. मगर वे बाहर भी निकल रहे है. ऐसे में आज प्रशासन की तरफ से जुर्माना राशि को बढ़ाकर एक हजार रूपए कर दिया गया है.

पहले पांच सौ रूपये किया गया था. शहर में कोरोना से अब तक 18 मौत हो चुकी है. पिछले दो माह में इनकी संख्या में बढ़ोत्तरी तो हुई है मगर मौतों का आंकड़ा फिलहाल एक स्केल पर रूका है. ऐसे में प्रशासन भी राहत की सांस ले रहा है. मौतों के रूकने से प्रशासन कोरोना को काबू पाने में भी भरसक प्रयत्न कर रहा है.

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश / ईश्वर

Leave a Reply

%d bloggers like this: