कोरोना वायरस: पलवल में 16 जमाती कोरोना पॉजिटिव

8
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

पलवल, 04 अप्रैल (हि.स.). तब्लीगी जमाती स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा रहे हैं. तब्लीगियों के लिए गए कोरोना सैंपल धड़ाधड़ पॉजिटिव आ रहे हैं. अब तक पलवल में सबसे ज्यादा 16 जमाती पॉजिटिव मिले हैं, जिन्हें मिलाकर जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 17 हो गई है.

शुक्रवार देर रात्रि रोहतक पीजीआई से 13 नए जमातियों की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आए. इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और तुरंत संक्रमितों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर उपचार शुरू किया गया.

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से 44 जमातियों के सैंपल भेजे गए थे, इनमें से 31 की रिपोर्ट निगेटिव आई और 13 लोगों की पॉजिटिव आई. जबकि पलवल में बीती रात पीजीआई रोहतक से 13 नये लोगों की कोरोना वायरस कोविड-19 टेस्ट की पॉजिटिव रिपोर्ट आने बाद पलवल में कुल संख्या 17 हो गई है,जिनमें एक केस ठीक हो चुका है.

इससे पहले गुरुवार को 44 लोगों के सैम्पल भेजे गये थे, जिनमें 31 की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन सभी को पलवल जिला अस्पताल से निजी कॉलेज स्थित आइसोलेशन कम क्वारेंटाइन सेंटर भिजवा दिया गया.

अब पलवल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 16 हो गई है, जबकि दो अप्रैल को तीन बांग्लादेशी नागरिकों को कोरोना होने की पुष्टि हुई थी. हालांकि इनसे पहले केवल कोरोना संक्रमित आया था जो अभी तक पूर्ण रूप से स्वस्थ है.

जिला सिविल सर्जन ब्रह्मदीप ने बताया कि जिले से 85 जमातियों को पुलिस की ओर से स्वास्थ्य विभाग से सौंपा गया था, जिन्हें तुरंत क्वारेंटाइन कर दिया था. इनके अतिरिक्त 274 लोग ऐसे थे, जो इनके संपर्क में आए थे, उन्हें भी अलग-अलग स्थानों पर क्वारंटाइन किया गया है. 44 लोगों के सैंपल लेकर भेजे गए थे, जिनमें से 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

इसके अतिरिक्त तीन पहले बांग्लादेशी नागरिकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, अब जिले में 16 जमाती कोरोना संक्रमित उपचाराधीन हैं. कोरोना वायरस को लेकर पलवल के एक निजी कॉलेज में करीब 200 अन्य लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है, जो निजामुद्दीन के मरकज से धर्म प्रचार के लिए पलवल में आए लोगों के निकट संपर्क में आए थे.

हिन्दुस्थान समाचार/गुरुदत्त/वेदपाल