पोरबंदर के एसपी हैं ‘केबीसी जूनियर’ में 1 करोड़ रुपये जीतने वाले रवि मोहन सैनी

नई दिल्ली: क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 12वां सीजन जल्द शुरू होने वाला है. शो के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया अब खत्म हो चुकी है. शो कब शुरू होगी इसकी घोषणा अभी नहीं की गई है. लॉकडाउन में इन दिनों केबीसी की चर्चा हो रही है.

वहीं केबीसी जूनियर के विजेता रवि मोहन सैनी इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं. 2001 में 14 साल की उम्र में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में 1 करोड़ रुपये जीतने वाले रवि मोहन सैनी अब आईपीएस अधिकारी हैं. इन दिनों वो पोरबंदर के एसपी हैं.

अभिनेत्री रवीना टंडन ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कहानियां जो मेरा दिन बनाती हैं! -रवि मोहन सैनी, जिन्होंने 14 साल की उम्र में केबीसी जूनियर में 1 करोड़ रुपये जीते, वो अब पोरबंदर के एसपी हैं. रियलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सबसे लोकप्रिय शो में शुमार है. कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) 2001 में बच्चों के लिए एक विशेष प्रारूप केबीसी जूनियर के साथ आया था.

14 साल के रवि मोहन सैनी ने सभी 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपये का शीर्ष पुरस्कार जीता था. तब वो 10वीं क्लास में पढ़ते थे. लगभग दो दशक बाद वो एक आईपीएस अधिकारी हैं. मंगलवार को सैनी (33) ने पुलिस अधीक्षक, पोरबंदर के रूप में पदभार संभाला. 

उन्होंने महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज जयपुर से एमबीबीएस किया. एमबीबीएस के बाद इंटर्नशिप के दौरान उनका चयन सिविल सर्विसेज में हो गया. बताया जा रहा है कि रवि मोहन के पापा नेवी में थे ऐसे में उन्होंने उनसे प्रभावित होकर आईपीएस चुन लिया और देश की सेवा शुरू कर दी है.

इससे पहले वो राजकोट में डीसीपी के तौर पर कार्यरत थे. ‘कौन बनेगा करोड़पति जूनियर’ के बाद 2014 में वो गुजरात कैडर के आईपीएस ऑफिसर बने थे. रवि मोहन सैनी मूल रूप से राजस्थान के अलवर के रहने वाले हैं. 

हिन्दुस्थान समाचार/ मोनिका शेखर

Leave a Reply

%d bloggers like this: