हिमाचल में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 13, 3200 के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

Corona Virus
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोरोना के कहर ने हमीरपुर जिला के एक बुजुर्ग की जान ले ली. खतरनाक वायरस की चपेट में आने से 74 वर्षीय व्यक्ति ने शनिवार रात मेडिकल कॉलेज नेरचौक में दम तोड़ दिया. हमीरपुर निवासी बुजुर्ग हमीरपुर में उपचाराधीन था. तबीयत बिगड़ने पर 28 जुलाई को उसे जिला मंडी के नेर चौक मेडिकल कॉलेज रैफर किया गया था. वह कोरोना संक्रमित होने के साथ-साथ अन्य गम्भीर बीमारियों से भी जूझ रहा था. मरीज का डायलिसिज़ भी हुआ था.

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल ने रविवार की सुबह बताया कि हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमण से यह चौथी मौत है. वहीं राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 13 हो गई है. कांगड़ा व मंडी में 3-3, शिमला में दो और सिरमौर में एक मरीज की जान गई है. गत 25 जुलाई की रात सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन की 55 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला की आईजीएमसी शिमला में मौत हुई थी. अभी तक प्रदेश में कोरोना से जितनी भी मौतें हुई हैं, वे सभी अन्य गम्भीर बीमारियों से ग्रसित थे.

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना का आंकड़ा जहां 3264 पहुंच गया है, वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या 1143 है. कोरोना से ठीक होने वाले मरीज 2081 हैं. पिछले कल शनिवार को रिकार्ड 127 मरीजों ने आज कोरोना को मात दी है. पहली बार एक दिन में इतने मरीज उपचार के बाद ठीक हुए हैं. अकेले सोलन जिला से 83 मरीजों ने जंग जीती. राज्य में कोरोना की रिकवरी रेट बढ़कर 64 फीसदी पहुंच गई है.

सोलन सबसे प्रभावित जिला है, जहां संक्रमण के 811 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. कांगड़ा में कोरोना के पाॅजिटिव मामले 520 पहुंच गए हैं. सिरमौर में यह संख्या 403 हमीरपुर में 347, उना में 273, मंडी में 236, शिमला में 197, चंबा में 193, बिलासपुर में 138, कुल्लू में 96, किन्नौर में 46 और लाहौल-स्पीति में 4 है.

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल