दिल्ली में CRPF के 12 और जवान कोरोना पॉजिटिव, अब तक 122 जवान कोरोना संक्रमित

1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके बावजूद भी कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. कोरोना महामारी ने कोरोना कमांडोज को भी अपनी जद में लेना शुरू कर दिया है. 

दिल्ली में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बस के 12 जवान कोरोना  वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके चलते देश भर में अर्धसैनिक बल के कोरोना पॉजिटिव जवानों की संख्या 122 हो गई है. अभी 150 जवानों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है. फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. ये जवान मयूर विहार फेज-3 में स्थित 31वीं बटालियन के सदस्य हैं.

इसके साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित सीआरपीएफ के जवानों की तादाद 122 पहुंच गई है. जबकि अभी 150 जवानों की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. 

जानकारी के मुताबिक कुल 112 जवानों के सैंपल लिए गए थे. इनमें से 12 जवान टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही इस बटालियन में संक्रमितों की संख्या 64 हो गई है. संक्रमित जवानों का अस्पताल में इलाज हो रहा है.

इससे पहले सीआरपीएफ (CRPF) की 31 बटालियन के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन की कोरोना के कारण 28 अप्रैल को मौत हो गई थी. इकराम ने उपचार के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ा था.

26 अप्रैल को 15 सीआरपीएफ जवान पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें एक सहायक सब-इंस्पेक्टर और चार हेड कांस्टेबल उसी बटालियन के हैं. उससे दो दिन पहले 24 अप्रैल को 9 और जवान कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे.

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2293 नए मामले सामने आए हैं और 71 लोगों की मौत हो गई है.

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 37,336 हो गई है. जिसमें 26,167 सक्रिय हैं, 9951 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. कोरोना से देश भर में अब तक 1218  लोगों की मौत हो चुकी है.