जम्मू के शोपियां में खाई में पलटी टैक्सी, 11 छात्रों की मौत

कश्मीर के शोपियां जिले में मुगल रोड पर एक हादसा हुआ. जिसमें टैक्सी पलटने से 11 छात्रों की मौत हो गई है. हादसे के बाद जानकारी मिलते ही राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

दरअसल दक्षिण कश्मीर की मुगल रोड पर एक स्कूटी बचाने के चक्कर में छात्र- छात्राओं से भरी टैक्सी अनियंत्रित होकर खाईं में गिर गई. जिसमें 9 छात्राओं की मौत हो गई.. बाकी 7 बच्चो को बचाने के लिए प्रसाशन जुटी हुई है.
शोपियां उपायुक्त मोहम्मद सलीम मलिक ने 11 छात्रों की मौत की पुष्टि कर दी है. बाकी को एसएमएचएस रेफर कर दिया गया है.

1 मार्च को बस गिरी थी खाईं में-
इसके पहले 1 मार्च को उधमपुर जिले के सुरिसर चंदेह गांव के पास शुक्रवार देर रात एक निजी बस खाई में गिर गई थी. इसमें छह लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 31 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 1 मार्च को उधमपुर जिले के सुरिंसर के पास ग्राम चंदेह में एक बस (जेके 02 बीआर 5503) ने यातायात पाबंदियों के चलते मार्ग का अंदरूनी रूट सफर के लिए चुना था. मार्ग की हालत ठीक न होने के चलते ड्राइवर ने संतुलन खो दिया थी और बस खाई में जा गिरी थी.
24 दिसम्बर को भी जम्मू कश्मीर में हुआ था सड़क हादसा-

24 दिसम्बर को भी जम्मू कश्मीर में एक सड़क हादसे में इंडो-तिब्‍बतन बॉर्डर पुलिस के एक जवान की मौत हो गई थी. यह हादसा रामबन जिले में हुआ था. जम्मू श्रीनगर हाईवे पर यह हादसा तब हुआ था जब आईटीबीपी के जवान श्रीनगर से जम्मू जा रहे थे.

इस दौरान भी बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी थी. सुरक्षाबलों द्वारा बचाव कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया था. इस घटना में 34 घायल लोग घायल हुए थे. ये घटना जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर खूनी नाला पर हुई थी.

मधुकर वाजपेयी / Madhukar Vajpayee

1 thought on “जम्मू के शोपियां में खाई में पलटी टैक्सी, 11 छात्रों की मौत”

Leave a Comment

%d bloggers like this: