दिल्ली: श्रम मंत्रालय के 11 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, चुनाव आयोग में भी केस

Corona
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. भारत में कोविड -19 (Covid 19) संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. संक्रमण की कुल संख्या दो लाख से 2.5 लाख तक पहुंचने में सिर्फ पांच दिन लगे हैं. दिल्ली स्थित केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्रालय के 11 कर्मचारियों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

पिछले हफ्ते मंत्रालय के दो कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसके बाद श्रम शक्ति भवन (Labor power building) को 4-5 जून को दो दिन के लिए संक्रमणमुक्त करने के लिहाज से बंद कर दिया गया था.

श्रम मंत्रालय (labor Ministry) के अलावा चुनाव आयोग (Election commission) में भी कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया है. यहां ईवीएम डिविजन में काम करने वाला एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उनके संपर्क में आने वाले कर्मचारियों को होम क्वॉरंटाइन (Home quarantine) होने को कह दिया गया है. दफ्तर को सैनिटाइज किया जा रहा है.

दिल्ली में अब तक कई केंद्रीय मंत्रालय के अधिकारी कोरोना महामारी की चपेट में आ गए हैं. फिर चाहे वो स्वास्थ्य मंत्रालय हो, रक्षा मंत्रालय या अब श्रम मंत्रालय ही क्यों ना हो. हाल ही में दिल्ली मेट्रो, दिल्ली के उपराज्यपाल के दफ्तर के कुछ अफसर भी वायरस की चपेट में आए थे.

भारत में मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में तीसरे नंबर पर है. रविवार को ब्राजील में 18,375 और अमेरिका में 18,905 नए मामले आए, जबकि रूस में 8,984 नए मामले आए. एक दिन में नए मामलों की बढ़ोतरी में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है.