गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा सोनभद्र, 9 की मौत

सोनभद्र

आपसी रंजिश और जमीन विवाद में घोरावल के मूर्तिया गांव में खूनी संघर्ष हुआ. इस संघर्ष में 9 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 20 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है. आपसी विवाद में धारदार हथियार और गोलियां चली. गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाके में सन्नाटा पसरा है. जिनके घर के लोगों की हत्याएं हुई हैं उनके घर में मातम फैला है. इस विवाद में कई घरों के चिराग बुझ गए.

क्या है पूरा मामला-

  • बुधवार दोपहर को असलहों से लैस दो पक्षों में जमीन को लेकर विवाद हो गया.
  • विवाद गांव के प्रधान पक्ष और दूसरे पक्ष के बीच था.
  • देखते ही दोनों तरफ से लड़ाई होने लगी और फिर एक- दूसरे पर लोग गोलियां चलाने लगे तभी उसमें से कई लोगों ने गड़ासा और बांके से दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई.
  • पुलिस को सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस पहुंची और मामले को शान्त किया.
  • वहीं घायलों को वाराणसी रेफर कर दिया गया है.

ग्रामीणों के अनुसार पंचायत मूर्तिया के उभ्भा गांव में कई दिनों से जमीन विवाद को लेकर हल्की- फुल्की नोंकझोंक होती रहती थी. पर जमीन विवाद की लड़ाई वर्चस्व की लड़ाई में तब्दील हो गई और बंदूक की नोंक पर जमीन कब्जा करने के लिए आपस में विवाद हो गया और फिर विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष एक- दूसरे के खून के प्यासे हो गए.

आपस में दोनो के बीच गड़ासे और बांके चलने लगे. फिर गोलियां चली. जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने सभी लाशों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और घायलों को वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है. गांव में 9 मौतों के बाद मातम पसरा हुआ है.

मधुकर वाजपेयी / Madhukar Vajpayee

Leave a Comment

%d bloggers like this: