जोधपुर में 118 कोरोना पॉजिटिव, दस और संक्रमित आए सामने

जोधपुर, 16 अप्रैल (हि.स.). शहर में कोरोना संक्रमण का असर बढ़ता जा रहा है. बुधवार को इसकी संख्या सैकड़ा पार कर गई थी. वहीं बुधवार की रात को ही दस और मरीज सामने आने पर इनकी संख्या अब 118 हो गई है. सभी का मथुरादास माथुर एवं एम्स अस्पताल में उपचार चल रहा है. रात को आए केस भी भीतरी शहर के नागौरी गेट व उदयमंदिर के है. जबकि दोनों ही क्षेत्रों में कर्फ्यू चल रहा है. वहीं अब प्रदेश सरकार ने बाहरी इलाकों में लॉक डाउन में ढील दी है. बाहरी क्षेत्रों में व्यापारिक गतिविधियां शुरू होने वाली है, मगर इससे कोरोना संक्रमण का अंदेशा भी गहरा रहा है. 

शहर में तेजी से फैलते संक्रमण का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 21 मार्च को पहला रोगी मिलने के बाद 23 दिन में 52 संक्रमित आए थे, जबकि पिछले 3 दिन में ही 67 रोगी मिले चुके हैं. 

बाहरी इलाकों में भी संक्रमण आया

चिंताजनक बात यह है कि संक्रमण अब शहर के हॉट स्पॉट इलाके नागौरी गेट व उदयमंदिर से बाहर निकल त्रिपोलिया, सोजती गेट, नई सडक़ व चौपासनी हाउसिंग बोर्ड तक पहुंच गया है. इधर, कोरोना की रोकथाम के लिए नए प्रभारी नियुक्त डॉ. सुनील बिष्ट ने गुरुवार सुबह नागौरी गेट में हो रहे सैंपलिंग का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची. एम्स में भर्ती इरान से आए चार और भारतीयों के स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर आर्मी कैंप में भेजा गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप 

Leave a Reply

%d bloggers like this: