राशिफल 1 मई: जानिए महीने की शुरूआत में आपकी किस्‍मत में हानि या लाभ

rashifal 32
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

युगाब्ध-5122, विक्रम संवत 2077, राष्ट्रीय शक संवत-1942सूर्योदय 05.52, सूर्यास्त 06.46, ऋतु – ग्रीष्म

वैशाख शुक्ल पक्ष अष्टमी, शुक्रवार, 01 मई 2020 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल.

मेष राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा. व्यावसायिक गतिविधियों में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और दिन भागदौड़ में व्यतीत होगा. शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव कर सकते हैं. अनावश्यक खर्च की अधिकता रहेगी. परिजनों से मतभेद होने की संभावना रहेगी. कठिन परिश्रम के बावजूद संतोषजनक परिणाम नहीं मिलने से मन व्यथित हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

वृषभ राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। गृहों की स्थिति आपके अनुकूल रहने से आर्थिक लाभ और नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. कारोबार अच्छा चलेगा और कार्यों में सफलता मिलने से धनलाभ की स्थिति रहेगी. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा. मित्रों-परिजनों के साथ पिकनिक का आयोजन हो सकता है. मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद मिलेगा. विवाहोत्सुकों को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है. सेहत अच्छी रहेगी.

मिथुन राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में धनलाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे. अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे. प्रॉपर्टी में निवेश लाभदायी रहेगा. वाहन-आभूषण की खरीदारी कर सकते हैं. परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. घर की सजावट पर विशेष ध्यान देंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण बीतेगा.

कर्क राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा. व्यावसायिक गतिविधियों में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन अनावश्यक खर्चों की अधिकता रहेगी, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. आध्यामितकता और धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. ईश्वर भक्ति से मन को शांति मिलेगी. क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद में फंस सकते हैं. परिवार में कलह होने की संभावना रहेगी। सेहत का ध्यान रखना होगा.

सिंह राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. कार्यों की सफलता के लिए कड़ी मेहनत करने पड़ेगी और दिन भागदौड़ में गुजरेगा. व्यापार-धंधे में लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्चों की भी अधिकता रहेगी, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव होगा. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे. स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है.

कन्या राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा. गृह-नक्षत्रों की स्थिति आपके अनुकूल बनने से आकस्मिक धनलाभ के योग रहेंगे. कारोबार अच्छा चलेगा और नौकरी में तरक्की मिलने की संभावना रहेगी. पुराने मित्रों से मुकालात हो सकती है, जो लाभदायक रहेगी. परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग रहेगा. परिजनों के साथ सैर-सपाटे में आनंतपूर्वक समय बीतेगा. यात्रा-पर्यटन का आयोजन भी हो सकता है. सेहत अच्छी रहेगी और मन प्रसन्न रहेगा.

तुला राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा और सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य आसानी से पूरी रहेंगे. आकस्मिक धनलाभ के योग भी बनेंगे. रुका हुआ कार्य शुरू हो सकता है. प्रॉपर्टी में निवेश की योजना बना सकते हैं, जो भविष्य में लाभ का सौदा सिद्ध होगी. पारिवारिक वातावरण आनंद व उल्लास से भरा रहेगा. परिजनों के साथ पर्यटन का आयोजन हो सकता है. सेहत अच्छी रहेगी और पीडि़तों को बीमारियों से राहत मिलेगी.

वृश्चिक राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और कार्य सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. भागदौड़ के बावजूद कार्यों में अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन व्यथित रहेगा. क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा बेवजह विवाद में फंस सकते हैं. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। हताशा से बचना होगा और सेहत का ध्यान रखना पड़ेगा। यात्रा पर जाने से बचें.

धनु राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा. व्यावसायिक गतिविधियों में प्रतिकूलता का सामना करना पड़ सकता है. कारोबार मध्यम रहेगा और कार्यक्षेत्र में आशानुरूप सफलता नहीं मिलने से मन व्यथित रहेगा. भागदौड़ अधिक करने से शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव होगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा बड़ा नुकसान होने की संभावना रहेगी. वाणी पर संयम रखें, अन्यथा परिवार में कलह हो सकती है. परिजनों का सहयोग मिलेगा। खान-पान का ध्यान रखें.

मकर राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी, जिससे मन में प्रसन्नता का अनुभव होगा. कारोबार अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी. प्रॉपर्टी में निवेश और कार्य विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ दिन आनंदपूर्वक व्यतीत होगा. भाई-बंधुओं एवं स्नेहीजनों से मेल-जोल बढ़ेगा. छोटे प्रवास पर जा सकते हैं, लेकिन सेहत का ध्यान रखना होगा.

कुम्भ राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन कार्यभार की भी अधिकता रहेगी. शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे. स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन जिह्वा पर संयम रखना होगा, अन्यथा परिजनों से कलह होने की संभावना रहेगी दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा. खर्च पर नियंत्रण एवं धन सम्बंधित लेन-देन में अत्यंत सावधानी की आवश्यकता है. खान-पान में भी संयम बरतें.

मीन राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल होगा. सहयोगियों का भरपूर सहयोग मिलने से कार्यों में सफलता मिलेगी. कारोबार अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी. आकस्मिक धनलाभ की संभावना रहेगी। कार्य विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं. प्रॉपर्टी में निवेश लाभदायक होगा. परिवार में आनंद व उल्लास छाया रहेगा. शारीरिक.और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा होगा. परिवार में अच्छे समाचार मिल सकते हैं.
हिन्दुस्थान समाचार/ आचार्य भरत दुबे/ नेहा पाण्डेय