J&K: सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

नई दिल्ली. उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में शोपोर इलाके से सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. संयुक्त अभियान के दौरान जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है.

सुरक्षाबलों को सूचना मिली की इलाके में एक लश्कर का आतंकवादी मौजूद है. सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर उक्त आतंकवादी को पकड़ने में सफलता पाई है.

सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला और सोपोर में स्थानीय दुकानदारों और पंच-सरपंचों को निशाना बनाने की विभिन्न वारदातों में शामिल लश्कर-ए-ताईबा के आतंकी दानिश चन्ना को शनिवार को पकड़ा है. फिलहाल, उसके तीन अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए उनके ठिकानों पर सुरक्षाबलों द्वारा दबिश दी जा रही है.

बता दें कि अपने मंसूबों में असफल हो रहे आतंकी अब घाटी में दहशत फैलाने के लिए गैर प्रांतीय लोगों को लगातार निशाना बना रहे हैं. इसमें सेब कारोबारी, ट्रक चालक से लेकर मजदूर तक शामिल हैं.

इससे पहले 24 अक्तूबर को दक्षिणी कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित शोपियां जिले के चित्रगाम जैनापोरा इलाके में आतंकियों ने सेब लदे तीन ट्रकों को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की. इसमें गैर कश्मीरी दो चालकों की मौत हो गई. जबकि तीसरा घायल हो गया था.

बीते कुछ दिनों से भारत पाक सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है. सीजफायर के दौरान आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ सोपोर में आतंकवादी गतिविधिया तेज हो गई है.

Leave a Comment