जोधपुर में एक करोड़ की स्मैक बरामद, अवैध हथियार भी पकड़े, 4 गिरफ्तार

  • पुलिस ने जब तस्करों की तलाशी ली तो उनके कब्जे से एक देशी कट्टा और पचास जिन्दा कारतूस भी मिले
  • तब लोहावट पुलिस ने पंचायत भवन के सामने थानाधिकारी सुनील ताडा के नेतृत्व में नाकेबंदी कर रखी थी

जोधपुर, 12 जुलाई. जोधपुर ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में सप्लाई होने के लिये स्मैक मंडी फलौदी और लोहावट क्षेत्र में सप्लाई के लिये जा रही सात सौ ग्राम स्मैक और एक किलो अफीम का दूध लोहावट पुलिस ने गुरुवार रात को नाकेबंदी के दौरान एक अल्टो कार में छिपाकर रखा जब्त कर सप्लाई देने आये चार तस्करों को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने जब तस्करों की तलाशी ली तो उनके कब्जे से एक देशी कट्टा और पचास जिन्दा कारतूस भी मिले. पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट और आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.

पुलिस की नाकेबंदी में जब्त की गई सात सौ ग्राम स्मैक की तस्करी बाजार में कीमत एक करोड़ से अधिक की बतायी जा रही है. कार्रवाई को गुरुवार को एक प्लाट के विवाद में पचास हजार रुपये की रिश्वत प्रकरण में चर्चा में आए लोहावट थानाधिकारी सुनील ताड़ा और उसकी टीम ने अंजाम दिया.

जिला पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल बारहट ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार की रात को वांछित अपराधियों और तस्करों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया गया. ग्रामीण क्षेत्र सभी थाना क्षेत्रों में सघन नाकेबंदी करके आने जाने वालें सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही थी.

तब लोहावट पुलिस ने पंचायत भवन के सामने थानाधिकारी सुनील ताडा के नेतृत्व में नाकेबंदी कर रखी थी. इसी दौरान टीम को मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर एक कार को रोककर तलाशी ली.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सूचना आई कि इकबाल पुत्र सादिक खां और कयूम खां पुत्र गनी खां भारी मात्रा में अवैध स्मैक, अफीम, हथियार लेकर फलोदी व लोहावट क्षेत्र मे सप्लाई करने वाले है.

जिस पर निर्माणाधीन पंचायत समिति लोहावट के सामने सुनियोजित तरीके से नाकाबन्दी की जाकर इकबाल पुत्र सादिक खां और कयुम खा पुत्र गनी खा, तौसिब पुत्र जाकीर कोपकड़ा गया. ये लोग मध्यप्रदेश के लदुना पुलिस थाना सीतामाउ के रहने वाल है. जबार हुसैन पुत्र अल्लाबक्स को भी दस्तयाब किया गया.

कार में ये मिला
अवैध मादक पदार्थ 700 ग्राम स्मैक, 1 किलो अफीम दूध, एक देसी कट़टा, 7.65 एमएम के 40 जिन्दा कारतूस व 8 एमएम के 10 जिन्दा कारतूस जब्त किये गए. बरामद अवैध स्मैक की अन्तर्राष्ट्रीय अनुमानित बाजार कीमत एक करोड रुपये से ज्यादा है.

एमपी से लाया गया मादक पदार्थ
ये चारों युवक मध्यप्रदेश से यहां स्मैक की खेप पहुंचाने आए थे. पुलिस इनसे पूछताछ कर तस्करों के स्थानीय नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास कर रही है. तस्करों ने पुलिस को गुमराह करने के लिये अपनी अल्टो कार मे एक विशेष प्रकार का हिडन बॉक्स बना रखा था.

लेकिन पकड़े गये तस्करों के व्यवहार और मुखबिर की पुख्ता सूचना के आधार पर थानाधिकारी सुनिल ताडा व उनकी टीम द्वारा अल्टो कार की सघन तलाशी लेकर हिडन बॉक्स का पता लगाकर उसमें छिपा कर रखे अवैध मादक पदार्थ एवं हथियार बरामद करने मे सफलता हासिल की है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कार्रवाई को अंजाम देने में लोहावट थानाधिकारी सुनील ताडा, हैड कांस्टेबल भंवरलाल, खुशालाराम के साथ कांस्टेबल जितेन्द्र, प्रदीप, किशनाराम, राकेश मीणा, प्रकाश गोस्वामी, जोगाराम, किशनाराम डाबडी, श्रवण, महिपाल की मुख्य भुमिका रही, इन्हें पुरस्कृत किया जाएगा. हिन्दुस्थान समाचार/सतीश

Trending Tags- Hindi Samachar | News in Hindi | Aaj ka Taja Khabar

Leave a Reply