हीरो मोटोकॉर्प ने पेश की नई मोटरसाइकिल

मुंबई, 31 दिसम्बर (हि.स.). दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने मंगलवार को एंट्री सेगमेंट में पहली बीएस-4 मोटरसाइकिल – एचएफ डीलक्‍स को लॉन्‍च किया. नई मोटरसाइकिल के लिए डिस्‍पैच की शुरुआत जल्‍द होगी. कंपनी ने अपना पहला बीएस-4 उत्‍पाद स्‍प्‍लेंडर आईस्‍मार्ट लॉन्‍च कर दिया है.

एंट्री सेगमेंट में एचएफ डीलक्‍स की बिक्री जनवरी 2020 से शुरू होगी. सेल्‍फ-स्‍टार्ट एलॉय व्‍हील वैरिएंट के लिए इसकी कीमत 55,925 रूपये और सेल्‍फ-स्‍टार्ट एलॉय-व्‍हील आई3एस वैरिएंट के लिए इसकी कीमत 57,250 रुपये है.

नई एचएफ डीलक्‍स बीएस-4 अब ‘एक्‍ससेंस टेक्‍नोलॉजी’ (10 सेंसर्स) के साथ प्रोग्राम्‍ड फ्यूल-इंजेक्‍शन द्वारा संचालित है. यह पहले से ज्‍यादा ईंधन दक्षता (9 फीसदी अधिक), सहज ऐक्‍सीलरेशन, ज्‍यादा स्मूद राइड और कहीं भी एवं कभी भी आसानी से स्टार्ट होने (ठंढ में भी आसानी से शुरू होती है) की खूबियां उपलब्‍ध कराती है.

नई एचएफ डीलक्‍स बीएस-4 की पेशकश ‘एक्‍ससेंस टेक्‍नोलॉजी’ (10 सेंसर्स) के साथ एक 100सीसी बीएस-4 अनुकूलित प्रोग्राम्‍ड फ्यूल इंजेक्‍शन इंजन के साथ की गई है, जो 8000 आरपीएम पर 7.94 बीएचपी का जबरदस्‍त पावर आउटपुट और 6000 आरपीएम पर 8.05 एनएम के टॉर्क-ऑन-डिमांड प्रदान करता है.

नई मोटरसाइकिल में हीरो का रिवॉल्‍यूशनरी आईथ्रीएस (आइडल स्‍टार्ट-स्‍टॉप सिस्‍टम) लगा है. साथ ही यह एयर और फ्यूल मिक्‍सचर का निरंतर व रियल-टाइम एडजस्‍टमेंट भी सुनिश्चित करता है, जो अधिक शॉर्प थ्रोटल रेस्‍पॉन्‍स के लिए इंजन लोड और एंबियंट कंडिशन्‍स पर आधारित है.

165मिमी ग्राउंड क्‍लीयरेंस और 1235मिमी व्‍हीलबेस के साथ, यह बाइक अधिक स्‍टैबिलिटी के साथ सुपीरियर राइड देती है. हाई टेंसाइल स्‍टील फ्रेम मजबूती, सुदृढ़ता और रिस्‍पॉन्सिव हैंडलिंग की पेशकश करता है.

यह मोटरसाइकिल रेड के साथ ब्‍लैक, पर्पल के साथ ब्‍लैक ग्रे के साथ ब्‍लैक के ट्रेंडी कॉम्बिनेशन्‍स और टेक्‍नो ब्‍लू और ग्रीन के साथ है। वी ग्रे के दो नए कलर स्‍कीम्‍स में उपलब्‍ध है.

कंपनी के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर- ऑपरेशन्‍स (प्‍लांट्स) विक्रम कासबेकर के मुताबिक हम ट्रांजिशन फेज के आखिरी चरण में हैं और हमारे पोर्टफोलियो में प्रमुख उत्‍पादों जैसे कि एचएफ डीलक्‍स को अब ट्रांसमिट किया जा रहा है, ताकि सुचारू रैम्‍प-अप सुनि‍श्चित किया जा सके.

हमारे पास अब बहुत कम बीएस-4 वाहन बचे हैं और आगे इनकी जगह नहीं भरी जाएगी. हम आने वाले हफ्तों में काफी संख्या बीएस-4 उत्‍पादों की पेशकश करेंगे.

कंपनी के हेड (ग्‍लोबल प्रोडक्‍ट प्‍लानिंग) मालो ले. मैसन के अनुसार प्रोग्राम्‍स एफआई टेक्‍नोलॉजी द्वारा पावर्ड नई एचएफ डीलक्‍स बीएस-4 के साथ हमने मोटरसाइकिल की परफॉर्मेंस व दक्षता को और भी बेहतर बनाया है. हमने अब क्विक सक्‍सेशन में दो नई बीएस-4 मोटरसाइ‍किल्‍स को लॉन्‍च किया है.

नए एचएफ डीलक्‍स को राजस्‍थान के जयपुर में स्थित कंपनी के आरएंडडी हब सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्‍नोलॉजी (सीआईटी) में पूरी तरह से आतंरिक स्रोतों से डिजाइन और विकसित किया गया है.
हिन्दुस्थान समाचार/विनय

Leave a Reply

%d bloggers like this: