मप्र पेंशनर्स एसोसिएशन की मांग, कमलनाथ सरकार अपने वचन-पत्र को निभाए

भोपाल. प्रदेश की कमलनाथ सरकार से मप्र पेंशनर्स एसोसिएशन ने शुक्रवार को मांग की है कि सत्‍ता में आने से पहले जो वादे कांग्रेस ने जनता से किए थे, उनमें से कुछ वादे पेंशनर्स के लिए भी थे, लेकिन नई सरकार को एक साल बीत जाने के बाद भी अब तक उनकी समस्‍याओं पर सरकार ध्‍यान नहीं दे रही है. सरकार इस पर ध्‍यान दे.

इस संबंध में मप्र पेंशनर्स एसोसिएशन पदाधिकारी एचएन सक्सेना ने कहा कि पेंशनरों के एरियर, महंगाई भत्ता सहित अन्य समस्याओं को लेकर हमारे संगठन की जिला इकाइयां प्रदेश के हर जिले में सरकार को ज्ञापन सौंपने जा रही हैं. उन्होंने कहा कि 26 फरवरी को एसोसिएशन का प्रांतीय अधिवेशन होगा. इसमें प्रदेश स्तर पर आंदोलन की योजना बनेगी.

दरअसल, कांग्रेस ने तमाम वादे पेंशनर्स के पक्ष में सत्‍ता में आने के पूर्व किए थे, लेकिन एक वर्ष के बाद भी देखने में आ रहा है कि मध्‍यप्रदेश में भाजपा सरकार के समय पर लंबित हुए एरियर भुगतान पेंशनर्स अब तक नहीं हुआ है. यह पेंशनर्स के साथ अन्याय है. इसी तारतम्य में मप्र पेंशनर्स को वर्तमान में 5 प्रतिशत डीए का भुगतान भी लंबित है. उसके भी देने की व्यवस्था की जाने की मांग मप्र पेंशनर्स एसोसिएशन की है.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/डॉ. मयंक चतुर्वेदी

Leave a Reply

%d bloggers like this: