बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य और शराब बंदी के लिए आगे आया यूथ फॉर बिहार

बेगूसराय, 07 जुलाई. चमकी बुखार से निजात दिलाने को तथा बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए यूथ फॉर बिहार की टीम ने रविवार को मटिहानी प्रखंड के सन फ्लावर पब्लिक स्कूल, रचियाही में सैकड़ों बच्चों को ओआरएस का घोल पिलाकर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाया.

मौके पर अजित कुमार राय एवं शशि भूषण कुमार ने समाज के युवा वर्ग को जागरूकता अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने तथा बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की अपील की.

यूथ फॉर बिहार के मुख्य सहयोगी सूरज कुमार, अभिषेक कुमार, राम कुमार, प्रेम कुमार एवं पुनित कुमार आदि ने कहा कि समाज में फैल रहे दुष्प्रभाव को रोकने के लिए सभी युवा चढ़-बढ़कर हिस्सा लें.

शराब पर बिहार सरकार द्वारा रोक लगाने के बाद भी हो रहे उसके उपयोग पर अंकुश लगाने के लिए लोगों से जागरूक रहने की अपील की गयी. कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक निकेश कुमार, राम सुमिरन सुमन, अमरेश राय, नीलम कुमारी, सुमन कुमारी, मनीष कुमार, मुकेश कुमार तथा रूपेश कुमार रंजन आदि का योगदान महत्वपूर्ण रहा.

आपको बता दे कि बिहार में करीब 4 वर्षों से शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद भी यहां अवैध तरीके शराब की कालाबाजारी लगातार जारी है. इसके खिलाफ कई बार सामाजिक संस्थाओं ने आवाज उठाई है. लेकिन इसके बावजूद भी सरकार इस पर लगाम लगाने में नाकाम रही है. इसलिए बिहार में लगातार शराब का अवैध कारोबार फलफूल रहा है. हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र

1 thought on “बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य और शराब बंदी के लिए आगे आया यूथ फॉर बिहार”

Leave a Comment

%d bloggers like this: