पेट्रोल की कीमतों ने दिया लोगों को जोरदार झटका,आज इतनी बढ़ी कीमतें

  • दिल्ली और मुबंई में पेट्रोल 9 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है.वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दामों को 13 पैसे प्रति लीटर
  • डीजल के दामों की जाए तो देश के चारों बड़े शहर में डीजल कल वाले दाम में ही आज भी बिक रहा है

नई दिल्ली.ऑयल मार्केटिंग कंपनियां लगातार कई दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत दे रही थी. लेकिन कई दिनों स चल रहा राहत का ये सिलसिला आज थम गया.कंपनियों ने आज पेट्रोल के दामों में 9 से 13 पैसे तक की बढ़ोतरी की है.

पेट्रोल की कीमतों में हुआ इजाफा-

आज के चारों प्रमुख महानगरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में लोगों को पेट्रोल के लिए ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेगें.जबकि डीजल के लिए आज लोगों को कल वाले ही दाम चुकाने होंगें.IOCL के मुताबिक आज डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

ये हैं पेट्रोल की नई कीमतें-

आज यानी की शनिवार को दिल्ली और मुबंई में पेट्रोल 9 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हुआ है.वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दामों को 13 पैसे प्रति लीटर और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों को 10 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ाया गया है.

इंडियान ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 72.99 रुपए प्रति लीटर में मिल रही है. वहीं आज कोलकाता में भी पेट्रोल एक लीटर पेट्रोल 75.25 रुपए में बिक रहा है.जबकि मुंबई मे एक लीटर पेट्रोल 78.61 रुपए में बिक और चेन्नई में आज एक लीटर पेट्रोल 75.80 रुपए में मिल रहा है.

ये हैं डीजल के नए दाम-

अब बात अगर डीजल के दामों की जाए तो देश के चारों बड़े शहर में डीजल कल वाले दाम में ही आज भी बिक रहा है.आज लोगों को दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए कल वाले दाम यानी 66.24 रुपए , कोलकता में एक लीटर डीजल के लिए 68.31 रुपए ,मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए 69.43 रुपए चुकाने पड़ेगें.वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 69.96 रुपए की कीमत चुकाने पड़ रहे हैं.

Trending Tags – Petrol-Diesel Price |Petrol PriceEconomy News | Business News | National News | Aaj ka Samachar

1 thought on “पेट्रोल की कीमतों ने दिया लोगों को जोरदार झटका,आज इतनी बढ़ी कीमतें”

Leave a Reply

%d bloggers like this: