पुलों के पहुंच पथ यथाशीघ्र बनाये सरकार: विजय चौधरी

पटना, 11 जुलाई. समस्तीपुर के शिवाजी प्रखंड में करेह नदी पर बने पुल सहित बिहार में दो पुलों के दोनों तरफ से पहुंच पथ नहीं बनाए जाने का मामला विधानसभा में उठाया गया. विधानसभा अध्यक्ष ने मामले का संज्ञान में लेते हुए इसे बनाने के लिए त्वरित कार्रवाई करने को कहा.

गुरुवार को विधानसभा में कांग्रेस के अशोक कुमार राम के तारांकित प्रश्न के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह के जवाब के बाद उठाए गए पूरक सवालों के जवाब में हस्तक्षेप करते हुए विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने कहा कि पुल के दोनों तरफ पहुंच पथ नहीं बनाये जाने से उनकी उपयोगिता नहीं रह जाती है.

अध्यक्ष ने इस संबंध में भू अर्जन की प्रक्रिया जल्दी से कराने के लिए मंत्री से कहा. अपने जवाब में मंत्री ने समस्तीपुर के शिवाजी प्रखंड में करेह नदी के पास के पुल पर पहुंच पथ की समस्या से इनकार किया, जिसे अशोक राम ने चुनौती देते हुए कहा कि पहुंच पथ बन कर तैयार नहीं है.

उन्होंने कहा कि पुल के दोनों तरफ पहुंच पथ में गड्ढे हैं और जमीन मालिकों को भुगतान नहीं होने के कारण लोग अपनी जमीन इस काम के लिए नहीं दे रहे हैं. इस मुद्दे पर काफी शोरगुल के बाद अध्यक्ष ने मंत्री को इसकी जांच कराने को कहा.

राजद के आलोक मेहता ने इस सवाल को व्यापकता प्रदान करते हुए कहा कि पूरे राज्य में इस तरह के पांच पुल बनकर तैयार हैं, जिन पर पहुंच पथ के अभाव में आवागमन नहीं हो रहा है. हिन्दुस्थान समाचार/रजनी शंकर

Leave a Comment

%d bloggers like this: