पति के होम क्वारंटाइन होने की वजह से अस्पताल ने पत्नी की डिलीवरी से पल्ला झाड़ना चाहा , हुआ हंगामा

– पति को मुद्दा बनाकर डिलीवरी से पल्ला झाड़ते हुये रेफर की तैयारी पर अस्पताल में हंगामा, तब कराई गई डिलीवरी

नई टिहरी .जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर बंगियाल गांव से शनिवार देरशाम बौराड़ी अस्पताल में डिलीवरी को आई महिला को अस्पताल में लेने के बजाय रेफर कर दिया गया.अस्पताल ने इसकी वजह महिला के पति गृह एकांतवास होना बताया.इस पर हंगामा होने पर एसडीएम सदर के हस्तक्षेप के बाद महिला को दोबारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

इस घटनाक्रम में महिला को लगभग चार घंटे फजीहत झेलनी पड़ी.अस्पताल प्रबंधन को लेकर स्थानीय लोगों ने रोष जाहिर किया.एसडीएम ने भी प्रबंधन को आड़े हाथों लिया.महिला ने रात को अस्पताल में स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया.

महिला ने अस्पतालकर्मियों को बताया कि उनके पति मनोज तीन मई का दिल्ली से आए हैं.वह गृह एकांतवास पर रह रहे हैं. इस पर अस्पताल प्रबंधन ने महिला को जौलीग्रांट अस्पताल रेफर की तैयारी कर दी.इस पर परिजनों सहित स्थानीय लोगों ने रोष जाहिर किया.अस्पताल के सीएमएस डॉ अमित राय ने भी रेफर को गलत बताते हुये पीपीई किट के साथ डिलीवरी करने को कहा.इस पर हिमालयन अस्पताल के प्रबंधक पुनीत गुप्ता सीएमएस राय से बहस पर उतारू हो गये.

इसी बीच पूर्व प्रमुख जाखणीधार बेबी असवाल ने एसडीएम फिंचाराम को जानकारी देकर अस्पताल प्रबंधन की मनमानी की बात बताई. एसडीएम ने दूरभाष पर सीएमएस राय और प्रबंधन पुनीत गुप्ता को महिला की डिलीवरी को सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिये.इस तरह लगभग महिला की चार घंटे तक फजीहत करने के बाद महिला को भर्ती किया. बाद में एसडीएम सदर फिंचाराम भी अस्पताल पहुंचे.उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को आड़े हाथों लिया.

अस्पताल में हंगामे की बात सुनकर पुलिस भी अस्पताल पहुंची.पुलिस ने भी अस्पताल प्रबंधन को गर्भवती महिला को सुरक्षित डिलीवरी को कहा.मामले में अस्पताल के सीएमएस डॉ. अमित राय ने कहा कि पहले ही अस्पताल प्रबंधन को बताया दिया गया था कि महिला की पीपीई किट के साथ डिलीवरी की जाए .अस्पताल प्रबंधक पुनीत का कहना है कि कोरोना सुरक्षा की दृष्टि से रेफर का निर्णय लिया गया था.पूर्व प्रमुख बेबी असवाल ने हिमालयन अस्पताल प्रबंधन की मनमानी पर नाराजगी जाहिर की है.

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल

Leave a Reply

%d bloggers like this: