नई Mahindra Scorpio के बारे में जानें 5 बड़ी बातें

नई दिल्ली. महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी के सेगमेंट की पॉप्युलर एसयूवी में से एक है.इस कार का लुक ही कुछ ऐसा ही की ये अपने लुक की वजह से हमेशा ही चर्चा में बना रहता है. बोल्ड और मस्क्युलर लुक के चलते यह एसयूवी खूब पसंद की जाती है.

अब कंपनी स्कॉर्पियो का नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल ला रही है. Z101 कोडनाम वाली नई स्कॉर्पियो को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. टेस्टिंग के दौरान ही इसकी कई फोटो भी लीक हुई हैं. जिसकी वजह से इस कार का लुक सामने आया है.

लीक हुई तस्वीरों से नई-जेनरेशन स्कॉर्पियो के काफी डीटेल सामने आ चुके हैं. सबसे पहली बात जो सामने आई है, वो ये है कि नई स्कॉर्पियो इस एसयूवी का थर्ड-जेनरेशन मॉडल है.

मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसमें कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. यहां हम आपको नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं,.

इस नई कार का साइज पहले के मुकाबले बड़ा होने वाला है. इसका लुक पहले के मुकाबले बिल्कुल ही अलग होगा. नई स्कॉर्पियो में अभी के मुकाबले ज्यादा जगह मिलेगी. नई स्कॉर्पियो में एक्सयूवी300 की तरह ड्यूल-जोन ऑटोमैटिक क्लामेट कंट्रोल और इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलने की उम्मीद है.इसके अलावा मौजूदा मॉडल में तीसरी लाइन में साइड-फेसिंग सीट्स हैं, जबकि नई स्कॉर्पियो में तीसरी लाइन में भी फ्रंट फेसिंग सीट मिलेगी.

नेक्स्ट-जेनरेशन स्कॉर्पियो के इंजन में भी बड़ा बदलाव होगा.स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल में 2.2-लीटर का डीजल इंजन है.वहीं, नई स्कॉर्पियो में बीएस6 कम्प्लायंट 2.0-लीटर डीजन इंजन मिलेगा. यह इंजन 160 bhp की पावर और 400Nm टॉर्क जेनरेट करता है.

इसकी कीमत 10-13 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना है.कंपनी इस एसयूवी को फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है.नई स्कॉर्पियो को अगले साल की पहली तिमाही के अंत में लॉन्च किए जाने की पूरी उम्मीद है.

Leave a Reply