क्रिकेट में वापसी को तैयार अंबाती रायुडू, जानें कब खेलेंगे मैच

खेल डेस्क. विश्व कप टीम से दरकिनार किए जाने के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मध्य क्रम बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने एक बार फिर मैदान पर वापसी की इच्छा जताई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक रायूड आईपीएल के आगामी सीजन में फिर से खेलते हुए दिखाई देंगे.

रायुडू आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और आगामी सीजन में भी इसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलना चाहते हैं. रायुडू ने कहा, “मैं निश्चित तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेलकर सीमित ओवर क्रिकेट में वापसी करूंगा.

मेरी प्राथमिकता हमेशा अपनी फिटनेस को शीर्ष स्तर पर ले जाने की है. रायुडू ने कहा कि उन्होंने भारतीय चयनकर्ताओं से नाराज होकर या विश्व कप में जगह ना मिलने से निराश होकर संन्यास का फैसला नहीं किया था.

उन्होने कहा, “मैं ये नहीं कहूंगा कि ये भावुक फैसला था क्योंकि मैंने विश्व कप के लिए पिछले चार साल में कड़ी मेहनत की थी. इसलिए आपको निराश होने का हक है और मुझे लगा कि ये संन्यास लेने का सही समय है.

ऐसे में “मैंने जो फैसला किया वो अनदेखा किए जाने या किसी और वजह से नहीं था. जब आप किसी चीज के लिए मेहनत करते हो और वो आपको न मिले तो फिर एक वक्त बाद आपको लगता है कि अब आगे बढ़ने का समय है.

इसके अलावा टीएनसीए लीग में खेलने के फैसले पर उन्होंने कहा, “मेरे पास इस बारे में सोचने का समय था और फिर मैंने फैसला किया कि कुछ क्रिकेट खेला जाए. चेन्नई एक ऐसी जगह है जो हमेशा आपका स्वागत करती है.

टीएनसीए लीग प्रतिस्पर्धी लीग है और मुझे फिर से लय में आने में मदद करेगी. रायुडू से जब पूछा गया कि सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने के बावजूद मौका मिलने पर क्या वो भारत के लिए टी20 मैच खेलना चाहेंगे.

इस सावल के जवाब में अंबाती रायडू ने कहा, “मैंने फिलहाल उतना आगे का नहीं सोचा है. मुझे चीजों को हर एक कदम के हिसाब से सोचना होगा और देखना होगा कि आने वाले महीनों किस तरह की सिचुएशन बनती है.

Ambati rayudu, Ambati Rayudu retires, Chennai Super Kings, CSK, Indian Premier League, Tamil Nadu Cricket Association, TNCA, Team India

Leave a Reply

%d bloggers like this: