इथेनॉल ईंधन से चलने वाली देश की पहली अपाचे लॉन्च, जाने बाइक की कीमत और फीचर्स

ऑटोमोबाइल डेस्क. टीवीएस मोटर्स ने भारत में अपनी पहली इथेनोल ईंधन वाली मोटरसाइकल को लॉन्च कर दिया है. टीवीएसस मोटर्स ने आरटीआर अपाचे 200 4वी के नए वैरिएंट में इथेनॉल ईंधन उपलब्ध कराया है.

कम्पनी ने टीवीएस अपाचे आरटीआर 4वी इथेनॉल को पहली बार साल 2018 ऑटो एक्सपों में शोकेस किया था. टीवीएस अपाचे के इथेनॉल वेरिएंट को भारत के कुछ ही राज्यों में मुहैया कराएगी. इनमें महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक का नाम शामिल है.

अपाचे आरटीआर 4वी इथेनॉल के डिजाइन की बात करें तो देखने में बिलकुल पहले जैसी टीवीएस आरटीआर की तरह ही दिखती है. इथेनॉल आरटीआर की बॉडी पर अलग ग्राफिक्स देखने को मिलते है.

अपाचे 4वी एफआई इथेनॉल में ई100 200सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो कि 8,500 आरपीएम पर 20.7बीएचपी की पॉवर और 7,000 आरपीएम पर 18.1 एनएम का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है.

इसमें दिया गया इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. इथेनॉल ईंधन से चलने वाली अपाचे 200 ट्विन-स्प्रे-ट्विन-पोर्ट के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक ईंधन-इंजेक्शन प्रणाली के साथ आता है. जो कि इसकी परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है.

कंपनी के दावे के मुताबिक टीवीएस आरटीआर 4वी इथेनॉल वर्जन की मैक्सिम स्पीड 129 किलोमीटर प्रति घंटा तक जा सकती है. इथेनॉल ईंधन से हानिकारक उत्सर्जन की संख्या को कम किया जा सकता है. जो इसे पर्यावरण के अनुकूल बनाता है.

अपाचे आरटीआर 4वी इथेनॉल से चलने वाला पहला टू व्हीलर है. कम्पनी ने इस ईंधन वाली आपचे आरटीआर मोटरसाइकल की भारतीय बाजार में शुरूआती कीमत 1.2 लाख रुपयें एक्स शोरूम तय की है.

1 thought on “इथेनॉल ईंधन से चलने वाली देश की पहली अपाचे लॉन्च, जाने बाइक की कीमत और फीचर्स”

Leave a Comment

%d bloggers like this: